Maa Vindhyavasini: सजा माँ विंध्यवासिनी का दरबार, चेन्नई, देहरादून, बंगलुरू और कोलकाता के कारीगरों ने दिया सजावट में योगदान

 
Maa Vindhyavasini
Whatsapp Channel Join Now

Maa Vindhyavasini: आज मध्य रात्रि से शुरू हो रहे नवरात्र मेला के लिए विंध्य धाम सज धज कर तैयार हो गया है। परिक्रमा पथ के मुख्य गेट को विदेशी फूलों से सजाया गया है। फ़ूलों से आकर्षक ढंग से जय माता दी लिखा गया है। 

मंदिर प्रांगण को रंग बिरंगी लाइट एवं चुनरी से सजाया गया है। श्रद्धालुओं के दर्शन पूजन के लिए बैरीकेडिंग लगाई गई है और उसको लाल कपड़े से ढका गया है। दर्शन पूजन का दौर भी चल रहा है। रात  बारह बजे मां का कपाट बंद होगा।

Maa Vindhyavasini:

मंगला आरती श्रृंगार के उपरांत आम श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोल दिया जायेगा। नवरात्रि के प्रथम दिन दर्शन पूजन मां के जयकारे के साथ नवरात्र मेला शुरू हो जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं।

जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे एवं पुलिस बल तैनात किया गया है। बता दें कि विंध्य कॉरिडोर की भव्यता के बीच शारदीय नवरात्र में माता विंध्यवासिनी का दरबार रंग-बिरंगे फूलों के अलावा थाईलैंड के आर्किड फूलों से सजाया गया है।

Maa Vindhyavasini

फूलों के रंग और सुगंध श्रद्धालुओं के आकर्षण का केंद्र होंगे। चेन्नई, देहरादून, बंगलुरू और कोलकाता से फूलों के साथ आए कारीगर सजावट की तैयारियों में जुटे हैं। कोलकाता से रंग-बिरंगे गेंदा व सन फ्लावर से जहां मंदिर को सजाया जा रहा है। 

वहीं बंगलुरू के गुलाब, चेन्नई व देहरादून के हर्नीसन के अलावा दिल्ली के स्टार व लिल्ली के फूलों से मां विंध्यवासिनी मंदिर का प्रमुख गेट तैयार किया जाएगा। विंध्य कॉरिडोर के निर्माण के बीच शारदीय नवरात्र मेले को लेकर तीन लाख नारियल की खेप मंगाई गई है।

पिछले दिनों से अब तक विंध्याचल में दस ट्रक नारियल मंगाई जा चुकी है। ट्रक में छह सौ बोरियां मौजूद रहती हैं। प्रत्येक बोरी में 50 नारियल रहते हैं।

Maa Vindhyavasini

Maa Vindhyavasini

Maa Vindhyavasini:

Maa Vindhyavasini:

Maa Vindhyavasini: