Shamli News : NIA का ISI एजेंट कलीम के घर छापा, टीम ने पांच घंटे तक की पूछताछ, डायरी समेत दस्तावेज बरामद

 
Shamli News
Whatsapp Channel Join Now
एनआईए की टीम ने कलीम के परिजनों से करीब पांच घंटे तक गहनता से पूछताछ की। वहीं, टीम द्वारा जांच पड़ताल कर कुछ दस्तावेज, डायरी और फोटो आदि कब्जे में लेना बताया गया है।

Shamli News : करीब ढाई माह पहले आईएसआई एजेंट के आरोप में गिरफ्तार कलीम के घर पर मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) दिल्ली की टीम ने छापा मारा। टीम ने कलीम के भाई तहसीम के बारे में परिजनों से पूछताछ की।

करीब पांच घंटे से अधिक समय तक परिजनों से लंबी पूछताछ की और उनके दोनों घरों को खंगाला। वहीं, टीम ने जांच पड़ताल कर कुछ दस्तावेज, डायरी और फोटो आदि कब्जे में लेना बताया गया है। इसके बाद टीम ने एक मकान को सील करने की भी कार्रवाई की।

Shamli News

मंगलवार सुबह करीब चार बजे एनआईए दिल्ली की टीम ने स्थानीय पुलिस और प्रशासन के साथ मोहल्ला नौकुआं रोड पर दबिश दी। एनआईए टीम ने कलीम के फरार चल रहे भाई तहसीम की तलाश की, लेकिन वह हाथ नहीं लगा। 

इसके बाद टीम ने कलीम के पिता नफीस और मां आमना समेत अन्य परिजनों से तहसीम के बारे में पूछताछ की। टीम ने परिजनों से करीब पांच घंटे से ज्यादा समय तक गहन पूछताछ की। इसके साथ ही टीम के सदस्यों ने उनके दोनों घरों को तलाशी ली।

बताया गया कि इस दौरान टीम के सदस्यों ने कुछ दस्तावेज, डायरी, तहसीम के दो फोटो और अन्य सामान कब्जे में लिए। इसके बाद टीम ने नफीस के उस घर पर सील लगा दी, जिसमें तहसीम व उसका परिवार रहता था। इसके बाद टीम नफीस को बुलाने पर दिल्ली आने की बात कहकर लौट गई।

एनआईए टीम में चार सदस्यों के साथ स्थानीय पुलिस प्रशासन की टीमें भी मौजूद रही। शहर के मोहल्ला नौकुआं रोड बर्फ वाली गली निवासी कलीम को 17 अगस्त को एसटीएफ ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई एजेंट के आरोप में गिरफ्तार किया था।

इस मामले में एसटीएफ के निरीक्षक प्रशांत कपिल की तरफ से शहर कोतवाली में कलीम, उसके भाई तहसीम उर्फ मोटा और सहारनपुर निवासी युसूफ उर्फ समशी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।एसटीएफ ने उस समय बताया था कि जांच में कलीम का भाई तहसीम भी आईएसआई के संपर्क में है।

व्हाट्सएप पर भारत के सैन्य क्षेत्रों और अन्य स्थानों के फोटो भी भेजे थे। जांच में सामने आया था कि सहारनपुर का रहने वाला युसुफ भी दोनों भाइयों के संपर्क में रहकर फर्जी सिम उपलब्ध करा रहा था। एसटीएफ ने दावा किया था कि कलीम पाकिस्तान में बैठे आईएसआई एजेंट दिलशाद मिर्जा के संपर्क में था। उस समय से तहसीम और युसूफ फरार चल रहे हैं।

Shamli News

Shamli News

Shamli News

Shamli News

Shamli News