Rajasthan Churu News: जान के लाले पड़ने पर भी नहीं छोड़ा एक दूसरे का हाथ, जमाने को बनाकर दुश्मन रचाया ब्याह

 
Rajasthan Churu News
पिता बेटी की शादी किसी अमीर घर में करना चाहते थे, लेकिन उसे यह मंजूर नहीं था। उसने प्रेमी से शादी रचाई तो लेने के देने पड़ गए।

Rajasthan Churu News: समाज में आए खुलेपन के साथ ही युवाओं में लव मैरिज का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। राजस्थान के चूरू जिले में तो प्रेम विवाह की बाढ़ सी आई हुई है। प्रेमी जोड़े अपनी पसंद के साथी को पाने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं। प्यार ऊंच-नीच, अमीरी-गरीबी कुछ नहीं देखता है।

पहली नजर में जो भा गया वो दिल पर छा गया। राजधानी जयपुर की 21 साल की लड़की का दिल चूरू जैसे छोटे से शहर में रहने वाले एक युवक पर आ गया तो वह कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो गई। तैयार ही नहीं हो गई बल्कि उससे शादी भी कर डाली।

Rajasthan Churu News

अब इस प्रेमी जोड़े को परिजनों की धमकियों का सामना करना पड़ा रहा है। लव मैरिज कर अलग दुनिया बसाने चली इस लड़की के पिता उसकी शादी किसी अमीर घराने में करना चाहते थे। लेकिन लड़की का दिल चूरू के 10वीं तक पढ़े लड़के पर आ गया।

लड़का भी उस पर फिदा हो गया। बस फिर क्या था दोनों ने परिवार को दरकिनार कर ब्याह रचा डाला। ब्याह रचाते ही परिजनों की धमकियों का दौर शुरू हो गया। यहीं से उनकी जिंदगी में एक अनजाना डर भी दिल में घर कर गया। 

Rajasthan Churu News

जयपुर निवासी तेजस्वनी सोनी ने बताया कि उसने चूरू के वार्ड संख्या एक निवासी ऋतिक सोनी (21) से लव मैरिज की है। वह गोल्ड का काम करता है। करीब 2 साल पहले उसकी बहन की शादी थी। उस शादी में ऋतिक से उसकी मुलाकात हुई।

पहली ही मुलाकात ऋतिक उसके दिल में उतर गया। दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर लिए जल्द ही दोनों की मोबाइल पर प्यार भरी बातें होनी लगी। दोनों भविष्य के सपने देखने लगे। प्यार की पींगे आगे बढ़ते देख तेजस्वनी ने करीब 2 महीने पहले ऋतिक के बारे में अपने घर पर बताया और उससे शादी करने की इच्छा जताई।

Rajasthan Churu News

घर वालों ने इस रिश्ते से इनकार कर दिया कर अपनी इच्छा बताई। तेजस्वनी ने बताया कि उसके पिता उसकी शादी किसी अमीर घर में करना चाहते थे। उन्होंने उसका दूसरी जगह रिश्ता भी करना चाहा। उन्होंने तेजस्वनी के लिए अमीर घर का लड़का देखना शुरू कर दिया था।

हालात को भांपकर तेजस्वनी एक सप्ताह पहले 15 जून को जयपुर में अपना घर छोड़ कर ऋतिक के पास चूरू आ गई। यहां से यह प्रेमी जोड़ा राजगढ़ चला गया। वहां दोनों ने एक मंदिर में शादी रचा ली। राजगढ़ में ऋतिक की बुआ रहती है।

Rajasthan Churu News

दोनों कुछ दिन वहां रुके और फिर चूरू आ गए। तेजस्वनी ने बताया कि अब उसके परिजनों ने दोनों को धमकी दी है। इसलिये पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा मांगने के लिए उनके ऑफिस आए हैं। बकौल तेजस्वनी वह ऋतिक के साथ ही रहना चाहती है। उन्होंने प्यार किया है कोई गुनाह नहीं।