Ramadan 2024: वाराणसी में मिली छूट, अप्रैल तक पर्दा लगाकर मांस बेच सकेंगे कारोबारी

 
Ramadan 2024
वाराणसी में रमजान को लेकर मेयर ने कारोबारियों को अप्रैल तक का समय दिया है। इस दौरान कारोबारी पर्दा लगाकर मांस बेच सकेंगे। 

Ramadan 2024: वाराणसी में मांस कारोबारियों को मेयर अशोक कुमार तिवारी ने सशर्त राहत दी है। सपा पार्षद दल के नेता अमरदेव यादव के नेतृत्व में बेनियाबाग के मांस कारोबारियों से मुलाकात की। आग्रह किया कि रमजान चल रहा है।

कई लोगों का रोजगार मांस कारोबार से जुड़ा है। कार्रवाई न करने के लिए कुछ दिन की मोहलत मांगी। ताकि, मांस के दुकानों को मंदिर से दो किमी दायरे से बाहर ले जा सके। मेयर ने अप्रैल तक का समय दिया है। 

Ramadan 2024

कहा कि पर्दा लगाकर ही मांस बेचें। खुले में मांस बेचेंगे तो कार्रवाई होगी। मेयर ने प्रभारी नगर आयुक्त, राजीव कुमार राय को निर्देश दिया कि कहीं भी खुले में मांस न बिके। इसका ध्यान रखें। पर्दा लगाकर मांस की बिक्री करने वालों पर कोई कार्रवाई न करें।   

बताते चले कि रमजान के माह को देखते हुए नगर निगम ने नई सड़क व बेनियाबाग क्षेत्र में मीट की दुकानों को राहत दे दी है। वह श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के दो किलोमीटर की परिधि में भी रमजान तक मांस की दुकानें खोल सकते हैं।

Ramadan 2024

हालांकि उन्हें हरा पर्दा लगाना अनिवार्य है। दरअसल नगर निगम ने हरिद्वार, अयोध्या व मथुरा के तर्ज पर बनारस में भी श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के दो किलोमीटर की परिधि में मांस की दुकानें प्रतिबंधित कर दी है।

इस क्रम में एक व दो मार्च को निगम ने बेनियाबाग व नई सड़क क्षेत्र में मांस की 42 दुकानें बंद कराई थी। दो मार्च से बेनियाबाग व नई सड़क क्षेत्र की तमाम मांस की बंद चल रही है। इधर मुस्लिमों का रमजान शुरू हो गया है।

Ramadan 2024

इसे देखते हुए कोनिया वार्ड पार्षद अमरदेव यादव के नेतृत्व में शनिवार को नई सड़क व बेनियाबाग क्षेत्र में मीट व्यवसायी निगम कार्यालय में महापौर अशोक कुमार तिवारी से मुलाकात की। उन्हाेंने कहा कि इन दिनों रमजान का महीना चल रहा है। अप्रैल में ईद है।

ऐसे में तत्काल मीट की दुकानों को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करना आसान नहीं हैं। उन्होंने इसके लिए महापौर से एक-डेढ़ माह की मोहलत मांगी। महापौर ने मीट व्यवसायियों को रमजान तक सशर्त दुकाने लगाने की अनुमति दे दी। शर्त यह है कि वह हरा कपड़ा लगाकर मांस बेचेंगे।

Ramadan 2024