Ranchi News: यहां बिल्डर ने खुद की लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर की आत्महत्या, काफी दिनों से था परेशान

 
Ranchi News
एक बिल्‍डर ने खुद को लाइसेंसी बंदूक से गोली मार आत्‍महत्‍या कर ली है। रिम्‍स में बॉडी का पोस्‍टमार्टम होने के बाद इसे परिवार के हवाले कर दिया गया। घटना के वक्‍त मृतक की पत्‍नी पूजा करने के लिए घर से बाहर गई थी। 

Ranchi News:  डोरंडा थाना क्षेत्र स्थित एयरपोर्ट रोड़ में रहने वाले शहर के एक बड़े बिल्डर नीरज सहाय ने गुरुवार को अपने घर में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। पोस्टमार्टम होने के बाद शव स्वजनों के हवाले कर दिया गया।

डोरंडा पुलिस का कहना है कि गुरुवार की सुबह बिल्‍डर की पत्नी दोनों बेटी को स्कूल छोड़ने के बाद घर आई और फिर पूजा करने के लिए निकल गई। कुछ देर के बाद पत्नी वापस आई तो नीरज सहाय के कमरे का दरवाजा बंद था। पत्नी ने काफी आवाज दिया लेकिन अंदर से बिल्डर की कोई आवाज नहीं आई।

Ranchi News

पत्नी ने इसकी सूचना अन्य लोगों को दिया। लोग मौके पर पहुंचे और दरवाजा तोड़ दिया। लोगों ने देखा कि नीरज सहाय का शव पड़ा है और पिस्टल बगल में गिरा हुआ है। पुलिस नीरज को लेकर पारस अस्पताल गई लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस का कहना है कि पिस्टल लाइसेंसी था। पिस्टल जब्‍त कर लिया गया है। पिस्टल को एफएसएल भेजा जाएगा। घटना की सूचना पाकर रांची पुलिस के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी लिया। घटना स्थल पर एफएसएल की टीम को बुलाया गया और बिल्डर के कमरे से फिंगर प्रिंट का नमूना लिया गया।

Ranchi News

पुलिस का कहना है कि तुपुदाना इलाके में बिल्डर नीरज सहाय का बड़े पैमाने पर काम चल रहा था। रांची खूंटी मार्ग में 600 फ्लैट का निर्माण किया जा रहा था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से काम बंद था। इसके अलावा तुपुदाना इंडस्ट्रीयल एरिया में भी निर्माण का काम चल रहा था।

चार तल्ले तक इसका निर्माण हो चुका था, लेकिन इसका भी काम कुछ दिनों से बंद था। पुलिस आशंका जता रही है कि काम बंद होने से बिल्डर परेशान चल रहा था। इसके अलावा बिल्डर का भारी मात्रा में पैसे के लेन देन था।

Ranchi News

राजधानी के कई बड़े बिल्डर का पैसा नीरज के पास था। उसी पैसा को लेकर वह और तनाव में चल रहा था। दोनों मामलों में बिल्डर कई दिनों से परेशान दिख रहा था। हालांकि डोरंडा पुलिस का कहना है कि हर बिंदू पर गंभीरता से जांच की जा रही है।

पुलिस जल्द ही पूरे मामले का खुलासा करेगी। बिल्डर नीरज सहाय के भाई ने रिम्स में बताया कि गुरुवार की सुबह सात बजे भाई ने फोन किया था। लेकिन फोन में बिल्डर किसी बात को लेकर परेशान नहीं था। हर बार की तरह शांति से बात करने के बाद फोन बिल्डर ने फोन रख दिया।

Ranchi News

बिल्डर के पड़ोसियों ने बताया कि नीरज सहाय को मंहगी गाड़ियों का काफी शौक था। बाजार में जो भी गाउ़ी आती थी बिल्डर सबसे पहले खरीद लेता था। बिल्डर के घर में कई गाड़ियां लगी हुई है। हाल के दिनों में नीरज सहाय ने एक गाड़ी लिया था।

Ranchi News: