Retired Engineer Transfer: तो क्या यूपी में रिटायर इंजीनियरों के भी होंगे तबादले? सूची पर भड़की एसोसिएशन

 
Retired Engineer Transfer
यूपी में तबादला नीति के तहत लोक निर्माण विभाग ने मानव संपदा पोर्टल पर कार्मिकों की सूची डाली है। इसमें कई रिटायर हो चुके इंजीनियरों को तैनात दिखाया गया है। इसके साथ ही कई और गड़बड़ियां भी सामने आईं। 

Retired Engineer Transfer: तबादला नीति के तहत लोक निर्माण विभाग द्वारा मानव संपदा पोर्टल पर डाली गई कार्मिकों की सूची विवादों में आ गई है। विभाग से सेवानिवृत्त हो चुके इंजीनियरों को भी अभी तैनात दिखाया जा रहा है। कई अन्य गड़बड़ियां भी हैं।

विभाग ने सूची की कमियों को दूर नहीं किया तो फिर से एक तबादला धांधली का जिन्न बाहर निकलेगा। ध्यान रहे कि दो साल पूर्व विभाग में हुए तबादला धांधली में विभागाध्यक्ष से लेकर प्रधान सहायक तक फंसे थे और सभी को निलंबित किया गया था।

Retired Engineer Transfer

कई के खिलाफ सरकार ने कठोर कार्रवाई की थी। डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के अध्यक्ष एनडी द्विवेदी के मुताबिक मानव संपदा पोर्टल पर डाला डाटा 95 फीसदी तक गलत है। द्विवेदी के मुताबिक अपलोड सूची में तीन साल पहले स्थानांतरित व प्रोन्नत होकर अधीक्षण अभियंता तक पहुंचे जय सिंह जो कि अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

उन्हें प्रांतीय खंड लखनऊ में जेई के पद पर कार्यरत दिखाया गया है। प्रतापगढ़ में तैनात जेई अतुल कुमार मैकेनिकल संवर्ग में हैं, उनका नाम सिविल की सूची में है। इसके अलावा हर मंडल में दर्जनों जेई की सेवा अवधि व तैनाती अवधि के वर्ष में बड़ी खमियां हैं।

Retired Engineer Transfer

पीडब्ल्यूडी के विभागाध्यक्ष वीके श्रीवास्तव ने कहा कि कर्मचारी संगठनों से कार्मिकों की अपलोड सूची पर आपतियां मांगी गई है। आपत्तियों का परीक्षण करने के बाद संशोधित सूची अपलोड की जाएगी और उसी सूची से तबादले किए जाएंगे।

तबादले की सूची पर भी आपत्तिया ली जाएंगी। डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के अध्यक्ष एनडी द्विवेदी ने बताया है कि स्थानातरण नीति का शत प्रतिशत पालन करने गलत डेटा को सही कराने के लिए विभाग को नोटिस दिया गया है। तबादला सूची में कई कार्यरत इंजीनियरों को त्यागपत्र दिया हुआ दिखाया गया है।

Retired Engineer Transfer

बड़ी संख्या में जेई के नाम लिस्ट से गायब हैं। एक ही खंड में दो-दो एक्सईएन तैनात दिखाए गए हैं। अगर तबादला नीति का शत प्रतिशत पालन नहीं किया गया और गलत डेटा के आधार पर तबादले किए गए तो आंदोलन किया जाएगा।

Retired Engineer Transfer