Unnao News: पत्नी से हुआ विवाद, पति ने लगाई घर में आग, चपेट में आकर 6 मकान और 2 झोपड़ियां खाक

 
Unnao News
पति ने पत्नी से विवाद के बाद अपने ही घर में आग लगा दी, वहीं तेज हवा के कारण आग ने अन्य घरों और झोपड़ियों को भी चपेट में ले लिया।

Unnao News: उन्नाव जिले में शुक्लागंज कोतवाली गंगा घाट क्षेत्र के देवारा खुर्द गांव में रहने वाले एक युवक का उसकी पत्नी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। इससे गुस्साए युवक ने अपने ही घर में आग लगा दी। आग की लपटों ने हवा के संपर्क में आते ही आसपास के सात अन्य घरों को भी चपेट में ले लिया।

आग लगते ही घरों में रहने वाले लोग जान बचाकर बाहर भागे। वहीं, एक घर में रखकर छह सिलेंडरों में से एक सिलेंडर फट गया, जिससे घर की छत उड़ गई। हादसे में दो लोग बुरी तरह से झुलस गए, जिन्हें उपचार के जिला अस्पताल भेजा गया है।

Unnao News

आग में लाखों रुपयों की गृहस्थी और अनाज के अलावा नगदी की जलने की बात कही जा रही है। सूचना पर पहुंची दमकल की एक गाड़ी और दो पीएनसी के पानी के टैंकरों से आग पर काबू पाया गया। ग्रामीणों ने बताया देवारा खुर्द गांव में रहने वाले दिनेश का उसकी पत्नी से किसी बात को लेकर आज दोपहर झगड़ा हो गया।

इससे नाराज होकर उसने अपने घर में आग लगा दी। आग लगते ही पति-पत्नी व उसकी मां जान बचाकर भाग निकले। हवा के संपर्क में आते ही आग की लपटों ने आसपास रहने वाले शिवकुमार, प्यारे लाल, गुरुचरण, आशू व दो अन्य ग्रामीणों की झोपड़ियों को भी चपेट में ले लिया।  

सभी छह घर धू-धूकर जलने लगे, तभी शिवकुमार के घर में तीन परिवारों के रखे छह सिलेंडरों में से एक सिलेंडर धमाके के साथ फट गया। इससे शिवकुमार के घर की छत उड़ गई। आग लगते ही घर के सारे लोग जान बचाकर बाहर की ओर भागे, लेकिन शिवकुमार व उनके मामा गुरु प्रसाद भूसा की कोठी में फंस गए।

किसी तरह से जान बचाकर वह बाहर आए, लेकिन दोनों झुलस गए। उन्हें उपचार के लिए पुलिस द्वारा जिला अस्पताल भेजा गया है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल के एक बड़ी गाड़ी व छोटी गाड़ी पहुंची।

लेकिन आग लगातार बढ़ते देख निकट ही सड़क पर पानी का छिड़काव करने वाली पीएनसी कंपनी के दो टैंकरों को मौके पर लाया गया। इसके बाद आग पर काबू पाया गया। अग्निशमन अधिकारी अनूप सिंह ने बताया कि घर के अंदर रखे अन्य सभी पांच सिलेंडर को बाहर निकाल दिया गया।  

हालांकि, वह सिलेंडर भी काफी गर्म हो चुके थे...यदि फट जाते हैं, तो और बड़ा हादसा होता। ग्रामीणों के सभी घरों की गृहस्थी, अनाज और नगदी जेवर आदि आग में जलकर खाक हो गए हैं। मौके पर लेखपाल सत्यम शर्मा ने बताया की लाखों का नुकसान हुआ है।

सभी की लिखापढ़ी की जा रही है, ताकि मदद मिल सकें।  मौके पर पहुंचे कोतवाली गंगा घाट प्रभारी रामपाल प्रजापति ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे आग लगी थी। उसे दो बजे तक बुझा दिया गया। घटना में दो लोग झुलसे हैं,  कुछ नुकसान हुआ है।

Unnao News

Unnao News

Unnao News

Unnao News