UP Crime News: महिला पर दबाव बनाते हुये आरोपी ने कहा - 'धर्म बदलो बच्चा मिल जाएगा'

 
UP Crime News
पुलिस को आरोपियों के पास से चार लाल डायरी, एक लैपटाप, एक कापी आदि सामान बरामद हुआ है। इन सभी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। 

UP Crime News: संतकबीरनगर जिले के कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक महिला पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का मामला कोतवाली पुलिस के पास आया है। पुलिस ने महिला की तहरीर पर केरल के दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

इसके साथ ही उनके पास से कुछ सामग्री भी बरामद किया है। एसपी सत्यजीत गुप्त ने बताया कि औरही गांव से सूचना मिल रही थी कि वहां पर एक प्रार्थना सभा आयोजित की जाती है और उसमें अगल-बगल के लोगों को बुलाया जाता है।

उसमें अवैध रूप से प्रलोभन देकर धर्मांतरण किया जाता है। इसी क्रम में सोमवार कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने तहरीर दी और कहा कि तीन वर्ष पूर्व उसका बेटा गायब हो गया था। उसे खोजने का झांसा देकर दो लोगों ने उसे बहला फुसला कर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया।

UP Crime News

इसके साथ ही देवी देवताओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की। उन लोगों ने कहा कि अगर धर्म परिवर्तन करोगी तो बच्चा मिल जाएगा। उसने इससे इनकार कर दिया तो वह लोग लगातार दबाव बना रहे थे।

पीड़िता की तहरीर पर सोमवार को कोतवाली में धर्मपरिवर्तन अधिनियम का केस दर्ज हुआ था। एसपी ने बताया कि तहरीर के आधार पर इसमें आरोपी जोस पुल्लूल वेलिल निवासी केरल और एलम्माजोस निवासी केरल हाल पता औरही थाना कोतवाली खलीलाबाद को गिरफ्तार किया गया है।

उनके पास से चार लाल डायरी, एक लैपटाप, एक कापी आदि सामान बरामद हुआ है। इन सभी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

UP Crime News

UP Crime News

UP Crime News

UP Crime News

UP Crime News