UP Crime: लखनऊ की भ्रष्टाचार निरोधक कोर्ट में चलेगा निखत-अब्बास का मुकदमा

अब्बास अंसारी का नया ठिकाना कासगंज जेल 
 
UP Crime: Nikhat-Abbas's case will go on in Lucknow's anti-corruption court
Whatsapp Channel Join Now
आरोप है कि जेल अधिकारियों व कर्मचारियों को रिश्वत देकर अब्बास को भगाने की साजिश रच रही थी जिसमें अब्बास-निखत समेत जेल अधीक्षक जेलर व वार्डन के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम सहित विभिन्न संगीन धारा में मुकदमा कर्वी कोतवाली दर्ज हुआ था।

UP Crime: जिला जेल में निरुद्ध विधायक अब्बास अंसारी से बिना एंट्री के मिलने गई पत्नी निखत बानो को डीएम व एसपी ने पकड़ा था। उस पर आरोप है कि जेल अधिकारियों व कर्मचारियों को रिश्वत देकर अब्बास को भगाने की साजिश रच रही थी, जिसमें अब्बास-निखत समेत जेल अधीक्षक, जेलर व वार्डन के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम सहित विभिन्न संगीन धारा में मुकदमा कर्वी कोतवाली दर्ज हुआ था।

इसकी पहली सुनवाई रिमांड कोर्ट चित्रकूट में हुई थी, लेकिन अब यह केस लखनऊ की एंटी करप्शन कोर्ट में चलेगा। निखत शुक्रवार को जेल अधीक्षक कार्यालय के एक कमरे से पकड़ी गई थी। कुछ पहले ही विधायक अब्बास उससे मिलकर बैरक में गया था।

UP Crime:

इस मामले में जेल चौकी प्रभारी श्यामदेव सिंह ने कर्वी कोतवाली में विधायक अब्बास अंसारी, पत्नी निखत बानो, चालक नियाज, जेल एसपी अशोक सागर, जेलर संतोष कुमार और वार्डर जगमोहन समेत अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, किसी व्यक्ति को मृत या घोर उपहति के लिए धमकाने, लोक सेवक की ओर से बंदी को भगाने के प्रयास, लोक सेवक के लोक कृत्यों के कार्यों में बाधा, जान से मारने की धमकी, साक्ष्य मिटाने, आपराधिक षड्यंत्र व किसी व्यक्ति को मिथ्या साक्ष्य देने के लिए धमकी देना आदि गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। 

UP Crime:

संयुक्त निदेशक अभियोजन ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस मुकदमा में सबसे बड़ी धारा भ्रष्टाचार की है उसकी एक ही कोर्ट लखनऊ में है। ऐसे में यह मुकदमा वहीं पर चलेगा। मंगलवार को रिपोर्ट की कापी सहित अन्य अभिलेख लखनऊ भेजे गए हैं। अब अगली तारीख एंटी करेप्शन कोर्ट में ही लगेगी।

निखत-अब्बास प्रकरण में आरोपित व निलंबित जेलर संतोष कुमार और वार्डर जगमोहन समेत अन्य जेल कर्मियों को पर्वतन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा कसने वाला है। विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत से मिले महंगे गिफ्ट की जांच को ईडी की टीम आने वाली है।

UP Crime:

सूत्र बताते हैं कि निलंबित जेलर संतोष कुमार ने हाल में मंहगी कार खरीदी है। यह कार मऊ यानी अब्बास के गृह जनपद से खरीदी गई है। वहीं वार्डर जगमोहन ने भी एक लग्जरी कार खरीदी है। पुलिस का मानना है कि यह निखत से उपहार में मिली है। वहीं अन्य अफसरों के भी महंगे कई उपहार मिले हैं। इन उपहारों की कुंडली ईडी खंगालेगी। उसके लिए जिले में अफसरों की टीम पहुंचने वाली है।

चित्रकूट जेल से शिफ्ट होगा अब्बास अंसारी, नया ठिकाना होगा कासगंज जेल

माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी का अब नया ठिकाना कासगंज जेल होगा। मंगलवार को उसे जिला कारागार चित्रकूट से कासगंज शिफ्ट करने का आदेश जारी हुआ है। विधायक को कासगंज जेल शिफ्ट करने की तैयारी में जिला प्रशासन जुटा है। माना जा रहा है कि कड़ी सुरक्षा के बीच देर रात विधायक को कासगंज पुलिस ले जाएगा।

UP Crime:

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में विधायक अब्बास अंसारी जेल बंद हैं। 19 नवंबर को उसे सेंट्रल जेल नैनी प्रयागराज से चित्रकूट जिला कारागार शिफ्ट किया गया था, लेकिन 10 फरवरी को उनकी पत्नी निखत बानो को डीएम व एसपी ने छापेमारी के दौरान जेल में पकड़ा था। वह लगातार कई दिन से बिना एंट्री के पति से मिल रही थी।

प्रतिदिन तीन से चार घंटे जेल अधीक्षक कार्यालय के एक कमरे में पति के साथ गुजारती थी। निखत के पास पुलिस ने प्रतिबंधित मोबाइल फोन, नकदी व विदेशी मुद्रा आदि सामान बरामद किया था। डीआईजी जेल प्रयागराज शैलेंद्र कुमार मैत्रेय ने विधायक अब्बास अंसारी की जेल बदलने का प्रस्ताव अपनी रिपोर्ट में दिया था।

UP Crime:

रिपोर्ट के आधार पर शासन ने विधायक अब्बास अंसारी को अब किसी दूसरे जनपद की जेल में शिफ्ट किया जाएगा। मंगलवार को डीजी कारागार ने जेल स्थानांतरण का आदेश जारी किया है। उनके पीआरओ संतोष वर्मा ने फोन पर पुष्टि करते हुए बताया कि विधायक अब्बास अंसारी को चित्रकूट की जिला जेल से कासगंज जेल स्थानांतरित करने का आदेश जारी कर दिया गया है। विधायक को कड़ी सुरक्षा के बीच जल्द ही कासगंज जेल शिफ्ट किया जाएगा।

माफिया मुख्तार समेत उसका बेटा अब्बास व बहू निखत जेल में है, लेकिन सभी का अब ठिकाना अलग-अलग होगा। अभी तक अब्बास व निखत चित्रकूट जिला जेल में बंद थे, लेकिन अब अब्बास को कासगंज जेल में भेजा गया है,  जबकि उसके पिता माफिया मुख्तार अंसारी लंबे समय से बांदा जेल में बंद है।

UP Crime: