UP News: ऐसे हाल में थे दूल्हा और दुल्हन, लोगों ने देखा तो निकल गई चीख

 
UP News: The bride and groom were in such condition, people started crying when they saw it
Whatsapp Channel Join Now
बहराइच के केसरगंज कोतवाली क्षेत्र में सुहागरात के अगले दिन मृत मिले नवदंपती की जान दिल का दौरा पड़ने से गई थी। पीएम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो दंपती के कमरे में घुटन भरा माहौल था जिसके चलते उनकी जान चली गई।

UP News: बहराइच के कैसरगंज में साथ जीने व मरने की कसम खाकर विवाह करने वाले एक दंपती की सुहागरात ही जीवन की अंतिम रात रही। एक कमरे में सोए पति व पत्नी के शव सुबह बेड पर पड़े मिले। इस मामले की जानकारी होने पर परिजनो में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू की है। 

दंपती की मौत कैसे हुई है इस बात का पता नहीं लग सका है। परिजनों ने भी किसी पर कोई शक नहीं जताया। अब पीएम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही इनकी मौत का कारण सामने आ सकेगा। कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र के गोड़हिया नंबर चार निवासी प्रताप (23) का विवाह ग्राम गोड़हिया नंबर दो गुल्लनपुरवा गांव निवासी पुष्प के साथ 30 मई को हुआ था। 

UP News: The bride and groom were in such condition, people started crying when they saw it

विवाह संपन्न होने के बाद 31 मई को हंसी खुशी बरात वापस गांव पहुंची। इसके बाद रात में पति और पत्नी देर रात अपना कमरा बंद कर सोने चले गए। इस बीच बृहस्पतिवार की सुबह दंपती के कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो परिवार के लोग परेशान हुए। इस पर सभी ने कमरे की खिड़की से झांककर देखा तो पुष्पा और प्रताप कमरे में बेसुध पड़े थे। 

सभी ने दरवाजा तोड़कर खोला तो दोनों मृत मिले। यह बात पता लगते ही पूरे परिवार में कोहराम मच गया। लड़का पक्ष के लोगों ने लड़की पक्ष के लोगों को सूचना दी। दोनों के परिवार के लोग एकत्रित हुए। घटना से गांव में भी मातम का माहौल है। मौके पर प्रभारी निरीक्षक राजनाथ सिंह और सीओ कमलेश सिंह भी गांव पहुंचे व जांच की है।

UP News: The bride and groom were in such condition, people started crying when they saw it

दुल्हन के भाई ने जताया मौत पर संदेह - घटना की जानकारी पर पहुंचे लड़की पक्ष के ग्राम प्रधान बलराम यादव का कहना है कि दोनों की मौत संदिग्ध लग रही है। वहीं मृतका के भाई दिनेश यादव ने किसी पर आरोप नहीं लगाया है लेकिन मामले में जांच की मांग कर रहे हैं। 

UP News: The bride and groom were in such condition, people started crying when they saw it

लोग चर्चा कर रहे है कि दंपती ने या तो कोई विषाक्त पदार्थ खा लिया है या फिर किसी ने इनको विषाक्त खिला दिया है। लेकिन विवाह में सब कुछ ठीक था ऐसे में लोग यह नहीं समझ पा रहे है कि इनकी मौत का कारण क्या है। अब पुलिस की जांच के बाद ही हकीकत सामने आ सकेगी।

कमलेश कुमार सिंह, सीओ कैसरगंज ने बताया कि कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र के गोड़हिया नंबर चार गांव में एक नवदंपती का शव उसके विवाह के अगले दिन कमरे में पड़ा मिला है। पुलिस जांच कर रही है।

दिल का दौरा पड़ने से गई थी नवदंपती की जान - केसरगंज कोतवाली क्षेत्र में सुहागरात के अगले दिन मृत मिले नवदंपती की जान दिल का दौरा पड़ने से गई थी। पीएम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो दंपती के कमरे में घुटन भरा माहौल था जिसके चलते उनकी जान चली गई। परिजनों ने भी अभी तक इस मामले में किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की है। 

UP News: The bride and groom were in such condition, people started crying when they saw it

एक ही चिता पर हुआ दंपती का अंतिम संस्कार - वहीं दोनों के शव का अंतिम संस्कार शुक्रवार को एक ही चिता पर किया गया है। कोतवाली कैसरगंज क्षेत्र के ग्राम टेपरहनपुरवा गोड़हिया के सुंदर यादव के पुत्र प्रताप यादव की शादी 30 मई को गोलनपुरवा की पुष्पा यादव से हुई थी। 31 मई को बारात वापस विदा होकर आई। इसके बाद लगभग 11:00 बजे रात्रि में खाना खाकर प्रताप यादव (पति) उम्र लगभग 22 वर्ष, पुष्पा देवी (पत्नी ) उम्र लगभग 20 वर्ष अंदर कमरे में दरवाजा बंद कर सो गए। 

एक जून बृहस्पतिवार सुबह परिजन जगाना चाहे तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई। इसके बाद दरवाजा तोड़ के देखे तो दोनों बिस्तर पर मृत पाए गए। पुलिस ने जांच की तो इनके शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले थे। शुक्रवार को दोनों के शव का पोस्टमार्टम पुलिस ने कराया तो इनकी पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण दिल का दौरा पड़ने की बात सामने आई है।

एसपी प्रशांत वर्मा ने भी मौके पर जाकर पीड़ित परिवार से पूरे मामले की जानकारी ली। विवाह में एक साथ जीने व मरने की कसम खाने वाला यह नवदंपती सिर्फ एक दिन ही साथ रहा सका लेकिन इनकी जान एक साथ चली गई। इनका अंतिम संस्कार भी एक ही चिता पर शुक्रवार को हुआ।

UP News: The bride and groom were in such condition, people started crying when they saw it

जिस कमरे में सुहागरात के दिन यह दंपती सोया था उसमें हवा जाने का कोई बेहतर रास्ता नहीं है। साथ ही कमरे में विवाह का काफी सामान रखा मिला। ऐसे में गर्मी में दम घुटने से भी इनकी मौत का कारण माना जा रहा है।

वहीं एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि कैसरगंज क्षेत्र में हुई दंपती की मौत में उनके पीएम रिपोर्ट में हार्ट अटैक से जान जाने की बात सामने आई है। इस मामले में किसी के भी परिजन ने पुलिस से कोई शिकायत नहीं की है। पुलिस मामले में आवश्यक कार्रवाई कर रही है।