Up Weather: यूपी के इन जिलों में fog को लेकर IMD ने जारी किया yellow अलर्ट

 
Up Weather
मौसम विभाग ने कोहरा को लेकर yellow अलर्ट जारी किया है। पूर्वी यूपी के इन जिलों में भीषण कोहरा गिरने की संभावना है। जाने आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम

Up weather today update: पूर्वी यूपी के जिलों में कोहरा को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में भीषण कोहरा गिरने की संभावना है। अगले 48 घंटे में तापमान में चार से पांच डिग्री की गिरावट होने की संभावना है।

पिछले दिनों हुई बारिश के कारण ठंड में इजाफा हुआ है। यूपी में गुरुवार को अधिकतम तापमान 19.5 डिग्री से लेकर 27.2 डिग्री रिकार्ड किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 10 से 15 डिग्री बीच रहा। मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी के जिलों में भीषण कोहरा गिरने की चेतावनी जारी किया है।

Up weather

शुक्रवार को पूर्वी यूपी के गोंडा, बहराइच, जिलों में दिन में धूप निकलने से लोगों ने राहत की सांस लिया। शाम ढलते ही ग्रामीण क्षेत्रों में ठंड बढ़ने के साथ-साथ कोहरा गिरने लगा। पिछले दिनों हुई बारिश के कारण ठंड में जहां इजाफा हुआ है।

वहीं किसानों के गेहूं की बुवाई भी प्रभावित हुई है। इसके पीछे कारण यह है कि धान काटने के बाद जिन किसानों ने खेतों में नमी लाने के लिए पानी चला दिया था। बारिश होने के कारण गेहूं की बुवाई प्रभावित हुई है।

Up weather

अगले तीन-चार दिनों में तापमान में 4 से 5 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है। दिन में धूप निकलने से राहत रहेगी। शाम ढलते ही ठंड में काफी इजाफा होगा। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 8 दिसंबर को पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

इसके साथ ही 9, 10 और 11 दिसंबर को भी प्रदेश में किसी तरह की कोई चेतावनी नहीं जारी हुई है। इस अवधि में पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा 12 और 13 दिसंबर को बारिश की कोई उम्मीद नहीं है।

Up weather

यूपी के गोंडा जिले में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम 13 डिग्री बहराइच में अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री श्रावस्ती में अधिकतम तापमान 26 डिग्री तथा न्यूनतम 12 डिग्री बलरामपुर में अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री शनिवार को रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने इन जिलों में भीषण कोहरा पड़ने की चेतावनी जारी किया है।

Up weather

Up weather

Up weather