Vaishno Devi Temple: शारदीय नवरात्रि में बोर्ड ने किया खास इंतजाम, मात्र 101 रुपये में होंगे माता वैष्णो देवी की गुफा के दर्शन

 
Vaishno Devi Temple
Whatsapp Channel Join Now
 शारदीय नवरात्रि पर श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए श्री माता वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड विशेष व्यवस्था कर रहा है।

Vaishno Devi Temple: शारदीय नवरात्रि पर श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड विशेष व्यवस्था कर रहा है। श्राइन बोर्ड त्रिकुटा पहाड़ियों पर चढ़ाई करते समय पांच जगहों पर विशेष कियोस्क लगाएगा।

इस कियोस्क के माध्यम से भक्तों को श्री माता वैष्णो देवी की प्राकृतिक गुफा के आभासी दर्शन होंगे। श्राइन बोर्ड मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशुल गर्ग ने शुक्रवार को बताया कि भवन के रास्ते में पांच स्थानों पर तीर्थयात्रियों के लिए पवित्र प्राकृतिक गुफा के दर्शन वर्जुअल माध्यम से उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

श्रद्धालुओं को यह सुविधा इसी 15 अक्टूबर से मिलेगी। इसके लिए मात्र 101 रुपए का भुगतान करना होगा। फिर कियोस्क पर एक वीआर हेटसेट दिया जाएगा। यह कियोस्क निहारिका भवन (कटरा), सेरली हेलीपैड, अर्धकुंवारी, पार्वती भवन और दुर्गा भवन में लगाए जा रहे हैं।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशुल गर्ग ने बताया कि तीर्थयात्री अक्सर दर्शन के लिए पारंपरिक प्राकृतिक गुफा को खोलने की मांग करते हैं। इसे साल में एक बार ही खोला जाता है।

बोर्ड ने बताया है कि इससे बुजुर्ग यात्रियों को लाभ होगा। उनकी प्राकृतिक गुफा दर्शन करने की इच्छा भी पूरी होगी। बोर्ड के सीईओ ने कहा कि नवरात्रि यात्रा को सुचारू रूप से चलाने के लिए भवन में श्राइन बोर्ड आधुनिक स्काईवॉक फ्लाईओवर व डिजिटल लॉकर सुविधाएं भी शुरू करने जा रहा है।

Vaishno Devi Temple

Vaishno Devi Temple

Vaishno Devi Temple

Vaishno Devi Temple

Vaishno Devi Temple