Varanasi Crime News: व्यापारी ने स्वर्णकार और दरोगा पर लगाया लूट का आरोप, पुलिस ने मामले को बताया फर्जी

 
Varanasi Crime News
बलिया के व्यापारी ने वाराणसी के स्वर्णकार सहित कोतवाली पुलिस के एक दरोगा और सिपाही पर मारपीट व लूट का आरोप लगाया है। वहीं, एसीपी कोतवाली ने कहा है कि यह मामले मेरे संज्ञान में नहीं है।

Varanasi Crime News: बलिया के गढ़वार गांव निवासी एक आभूषण व्यापारी ने शनिवार को कोतवाली थाना परिसर के कमरे में एक स्वर्णकार, सिपाही और दरोगा पर एक लाख रुपये लूटने का आरोप लगाया है। कहा कि मारपीट कर पैसा छीनने के बाद उसे धमकी देकर छोड़ दिया गया।

वहीं, कोतवाली थाने की पुलिस का कहना है कि मामला फर्जी है। अब्दुल हकीम ने बताया कि वह मैदागिन में रहने वाले एक स्वर्णकार के यहां से चांदी और सोने का बुरादा खरीदता है। स्वर्णकार ने उसे फोन कर 40 किलो चांदी का बुरादा देने के लिए बुलाया था।

Varanasi Crime News

शनिवार सुबह वह स्वर्णकार के घर पहुंचा तो उसे वहां तीन-चार घंटे तक बैठाया गया। फिर, उसे स्वर्णकार अपने साथ मैदागिन स्थित कंपनी गार्डन ले गया। आरोप है कि वहां पर एक सिपाही और दरोगा आए। उसे पकड़ कर तीनों जबरन कोतवाली थाना परिसर के अंदर ले गए।

वहां एक कमरे में उसके साथ तीनों ने मारपीट की और एक लाख रुपये छीन लिया। अब्दुल हकीम ने बताया कि पैसा लूटने के बाद उसे कमरे में कुछ देर रखा गया और फिर एक पुलिसकर्मी ने छोड़ दिया। इस दौरान उससे पांच लाख रुपये और मांगे जा रहे थे।

Varanasi Crime News

जैसे-तैसे वह कोतवाली थाना परिसर से बाहर निकला और सारनाथ निवासी रिश्तेदार को जानकारी दी। अब्दुल हकीम ने बताया कि घटना के संबंध में उसने स्वर्णकार, सिपाही और दरोगा समेत पांच लोगों के खिलाफ कोतवाली थाने में तहरीर दी है।

एसीपी कोतवाली अमित पांडेय ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। उनसे किसी ने संपर्क कर शिकायत भी नहीं की है। वहीं, इंस्पेक्टर कोतवाली राजीव सिंह ने कहा कि पूरा मामला फर्जी है। आपसी लेनदेन को लेकर झगड़ा हुआ था। लूट जैसी कोई घटना नहीं हुई है।

Varanasi Crime News

Varanasi Crime News