Varanasi Crime News: धोखाधड़ी के आरोपित को न्यायालय से मिली जमानत

 
Varanasi Crime News
 25 लाख रुपये की साड़ी खरीदने के बाद पैसे का भुगतान नहीं करने का लगा है आरोप 

बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता अनुज यादव, सौरभ यादव व नसरीन बानो ने पक्ष रखा

Varanasi Crime News: वाराणसी। 25 लाख रुपए की साड़ी खरीदने के बाद धोखाधड़ी कर भुगतान नहीं करने के मामले में आरोपित को न्यायालय से राहत मिल गयी है। विशेष न्यायाधीश (पाॅक्सो एक्ट द्वितीय) अनुभव द्विवेदी की अदालत ने जैतपुरा निवासी आरोपित मोहम्मद शाकिब को एक-एक लाख रुपए की दो जमानत एवं बंध पत्र देने पर रिहा करने का आदेश दिया है।

अदालत में बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता अनुज यादव, सौरभ यादव व नसरीन बानो ने पक्ष रखा। अभियोजन पक्ष के अनुसार मोहल्ला पक्के महाल, जैतपुरा निवासी बेलाल अहमद ने अदालत के आदेश पर जैतपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

Varanasi Crime News

जिसमें आरोप लगाया है कि उसने साड़ी का कारोबार करने के लिए हाजी नासिर एंड संस के नाम से एक फर्म बनाया था। उक्त फर्म के माध्यम से ही वह साड़ी का कारोबार करता है। इस बीच अमरान फैब्रिक्स के मालिक मो. शाहिद के भाई मोहम्मद शकील ने उसके भाईयों को फोन कर कहा कि वह लोग भी साड़ी का कारोबार करते हैं तो वे लोग उसे ही अपनी साड़ियां बेचा करें और जो पैसा हो उसे हर हफ्ते ले लिया करें।

Varanasi Crime News

उनकी बातों पर विश्वास कर वादी व उसके भाईयों ने आरोपित की फर्म को विभिन्न तिथियों पर 25, 29, 358 रुपये मूल्य की साड़ियां बेची। उसके बाद जब पैसे का भुगतान करने को कहा तो आरोपितगण टालमटोल करते रहे। बाद में दवाव बनाने पर दो चेक दिया, लेकिन वह भी बाउंस हो गया।

Varanasi Crime News

जिस पर वादी ने जब पैसों के भुगतान करने को कहा तो उन लोगों ने पैसे देने से इन्कार कर दिया। इस पर वादी ने थाने में शिकायत की, लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उसने अदालत के माध्यम से आरोपित के खिलाफ जैतपुरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

Varanasi Crime News

वहीं दोनो पक्षों की दलील सुनने के बाद न्यायालय के द्वारा आरोपित मोहम्मद शाकिब को एक-एक लाख रुपए की दो जमानत एवं बंध पत्र देने पर रिहा करने का आदेश दिया है।