Varanasi Crime News: दुष्कर्म के आरोपी पर दर्ज हुआ 174ए आईपीसी के तहत मुकदमा

 
Varanasi Crime News
शव मिलने की सूचना पर पहुंची लंका थाने की पुलिस

Varanasi Crime News: माननीय न्यायालय व पुलिस के समक्ष न्यायालय के आदेश के बावजूद भी उपस्थित न होने पर दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया है। थाना लंका जनपद वाराणसी के द्वारा अवगत कराया गया है कि थाना स्थानीय पर मु.अ.सं. 147/2024 धारा 376, 313, 323, 506 पीड़िता द्वारा दिनांक 13/4/2024 को पंजीकृत कराया गया था।

Varanasi Crime News

पुलिस द्वारा अथक प्रयास करने के बावजूद भी नामित अभियुक्त अभय पाण्डेय पुत्र मोहन मुरारी पाण्डेय निवासी ओझा, औराई जनपद भदोही ना तो पुलिस के समक्ष उपस्थित हो रहा है और ना ही माननीय न्यायालय के समक्ष उपस्थित हो रहा है।

प्रकरण में माननीय न्यायालय द्वारा एनबीडब्ल्यू व 82 सीआरपीसी की प्रक्रिया जारी किया गया है, परन्तु अभियुक्त अभी तक माननीय न्यायालय के समक्ष उपस्थित नहीं हुआ। जो न्यायालय के आदेश की अवहेलना है।

Varanasi Crime News

उक्त के परिपेक्ष्य में अभियुक्त के विरुद्ध न्यायालय में उपस्थित न होने के परिपेक्ष्य में मु.अ.सं. 228/2024 धारा 174 ए आईपीसी अभियुक्त अभय पाण्डेय के विरुद्ध पंजीकृत किया गया है। यदि अभियुक्त माननीय न्यायालय के या पुलिस के समक्ष उपस्थित नहीं होता है, तो उसके विरुद्ध कुर्की की कार्रवाई की जायेगी।

शव मिलने की सूचना पर पहुंची लंका थाने की पुलिस

Varanasi Crime News

जनपद की लंका पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति का शव एक मकान में पड़ा हुआ है। इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक लंका शिवाकांत मिश्र पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, तो ज्ञात हुआ कि मृतक का नाम राकेश मिश्रा पुत्र स्वर्गीय मंगल प्रसाद निवासी मिश्रपुरा थाना चैबेपुर है।

जिनकी उम्र 55 वर्ष है। मृतक के सम्बन्ध में बताया जाता है कि चौकाघाट में एक मोटर गैरेज में गार्ड का काम करता है। मोटर गैरेज के मालिक का मकान शिवाजी नगर सामने घाट थाना लंका में स्थित है। मकान मालिक कहीं बाहर गए थे।

Varanasi Crime News

मकान की सुरक्षा के लिए इन्हें रखा गया था। जहां खाना बनाते समय इनकी हार्ट अटैक या हीट स्ट्रोक से मृत्यु होना संभावित है। वहीं मृतक के हाथ में आटा लगा हुआ है और नाक व मुंह से खून निकला हुआ है। जहां घटना की सूचना पाकर मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंच गये।

Varanasi Crime News

मृतक विवाहित है जिसकी एक बेटी 13 वर्ष व एक बेटा 10 वर्ष का है। मृतक के शरीर को ट्रामा मर्चरी में भिजवा दिया गया है। जहां अन्य विधि कार्रवाई की जा रही है। मृत्यु का कारण पोस्टमार्टम होने के उपरांत ही अवगत कराने की बात कही गयी है।