Varanasi Crime News: युवक के पास इतने रुपये देखकर जब चकराया अधिकारियों का सिर

 
Varanasi Crime News
कैंट स्टेशन पर झारखंड के युवक के पास साढ़े सात लाख रुपये बरामद किए गए हैं। एक साथ इतने रुपये देखकर अधिकारियों का सिर चकरा गया। आशंका है कि यह रुपये हवाला कारोबार से जुड़े हैं। 

Varanasi Crime News: जीआरपी के हाथ शनिवार को कैंट रेलवे स्टेशन पर बड़ी सफलता लगी। बैग लिए स्टेशन पर घूम रहे झारखंड के संदिग्ध युवक के पास से सात लाख 66 हजार रुपये बरामद किए। पकड़ा गया युवक बरामद रुपये से संबंधी कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया।

Varanasi Crime News

जिसके बाद जीआरपी ने आयकर विभाग के दो अधिकारियों को बुलाकर रुपये उनकी सिपुर्दगी में दे दिया। आयकर विभाग ने आरोपित युवक को नोटिस जारी कर 10 जुलाई को जवाब देने के लिए बुलाया है। जीआरपी (राजकीय रेल पुलिस) के सहायक पुलिस अधीक्षक श्यामजीत ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक हेमंत सिंह शनिवार सुबह फोर्स के साथ चेकिंग करते प्लेटफार्म नंबर पांच स्थित फुटओवर ब्रिज पर सीढ़ी के पास पहुंचे थे कि वहां मौजूद संदिग्ध युवक ने

Varanasi Crime News

सीढ़ियों के पीछे से भागने की कोशिश की। युवक को पकड़कर उसके बैग को चेक किया गया तो सात लाख 66 हजार रुपये बरामद हुए। पकड़े गए युवक ने खुद को चतरा (झारखंड) निवासी राम दर्शन प्रसाद बताया। कहा कि मुंबई के बोरपाड़ा अंतर्गत कस्तूरी पार्क जवल में फेरी पटरी पर आर्टिफिशियल सामान बेचते थे।

Varanasi Crime News

वहां बीएमसी का दबाव बढ़ा तो गांव लौटकर आर्टिफिशियल सामानों का होलसेल करने लगा हूं। दिल्ली खरीदारी को गया था, जहां सामान नहीं मिलने के कारण लौट आया। जीआरपी ने राजेश कुमार (आयकर अधिकारी जांच), दिलीप श्रीवास्तव और सुरेश चंद्र (आयकर निरीक्षक) को बुलाया था। 

Varanasi Crime News

इंस्पेक्टर हेमंत सिंह ने बताया कि एक वर्ष में 13 संदिग्ध लोगों से दो करोड़ 98 लाख 91 हजार 459 रुपये बरामद किया गया है। पुलिस टीम में दारोगा देवचंद्र यादव, मनोज कुमार, मुख्य आरक्षी इरशाद अंसारी, कांस्टेबल राहुल कुमार, अजीत सिंह, शिवकुमार, महेंद्र सिंह, सुयश कुमार मौजूद रहे।