Varanasi Development Authority: बिना नक्शा पास कराए बन रहे भवन को वीडीए ने किया ध्वस्त, साथ ही अवैध निर्माण भी हुआ सील, अब पुलिस रखेगी नजर

 
Varanasi Development Authority

Varanasi Development Authority: शहर में हो रहे अवैध निर्माण पर वीडीए की पैनी नजर है। वीडीए की टीम ने बिना नक्शा, ले-आउट पास कराए बन रहे भवन को सील कर दिया। वहीं अवैध निर्माण को सील कर दिया। सील भवन की निगरानी पुलिस करेगी।

Varanasi Development Authority

वीडीए की कार्रवाई से निर्माणकर्ताओं में खलबली मची हुई है। शिवपुर वार्ड के मौजा-गढ़वा, काजी सराय तरना में बिना ले-आउट स्वीकृत कराए अज्ञात द्वारा 2 बीघा अवैध प्लाटिंग विकसित की जा रही थी। उपरोक्त स्थल पर किए गए अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त करा दिया गया।

इसके अलावा भेलुपुर वार्ड में विष्णु देव तिवारी द्वारा भवन सं०-बी-31/33-ए, लंका, वार्ड-भेलूपुर, जिला-वाराणसी में लगभग (70'+90')/2 x 35' के क्षेत्रफल में बेसमेन्ट का निर्माण कार्य किये जाने पर उक्त अनाधिकृत निर्माण के विरुद्ध उत्तर प्रदेश नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम-1973 की सुसंगत धारा-27, 28(i) व 28 (ii) के अन्तर्गत अनाधिकृत निर्माण के विरुद्ध नोटिस की कार्रवाई की गई थी।

Varanasi Development Authority

सोमवार को निर्माण को सील कर दिया गया। वहीं चेतगंज वार्ड के अन्तर्गत हबीबपुर से जियापुरा जाने वाले मार्ग पर बिना ले-आउट स्वीकृत कराए उत्कर्ष मौर्या पुत्र राजेश कुमार मौर्या की ओर से भवन संख्या सी-09/322, मंशाराम फाटक स्थित आराजी संख्या-449, मौजा हबीबपुर, वार्ड चेतगंज में अनाधिकृत रूप से भवन निर्माण किया जा रहा था।

पुलिस टीम की मदद से जोलन अधिकारी सौरभ देव प्रजापति और अवर अभियंता रविंद्र प्रकाश के नेतृत्व में वीडीए प्रवर्तन दल ने भवन के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी। 

Varanasi Development Authority

Varanasi Development Authority