Varanasi News: एडिशनल डीसीपी महिला अपराध ममता रानी ने लंबित विवेचनाओ के संबंध में की समीक्षा बैठक

 
Varanasi News

Varanasi News: वाराणसी। अपर पुलिस उपायुक्त महिला अपराध ममता रानी द्वारा काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में समीक्षा बैठक आयोजित कर ITSSO पोर्टल पर लंबित पाक्सो एक्ट संबंधी लंबित विवेचनाओ की समीक्षा की गई तथा विवेचकों को विवेचना की बारीकियों से अवगत कराते हुए विवेचना के यथाशीघ्र विधिक निस्तारण हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

बता दे की इस बैठक में एडीसीपी ने  ITSSO पोर्टल पर लंबित अभियोगो को दो माह के अंदर निस्तारण कर अभियुक्त को सजा दिलाए जाने हेतु निर्देशित किया। उक्त समीक्षा बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक, महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन उ.प्र. लखनउ के पत्र का संदर्भ  में ITSSO पोर्टल पर प्रदर्शित लम्बित अभियोगों में तत्काल प्रभारी कार्यवाही कर निस्तारण कराये जाने की अपेक्षा की गयी है।

Varanasi News

यह भी उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव उ. प्र. शासन द्वारा लम्बित अभियोगों के शत प्रतिशत निस्तारण विषयक समीक्षा बैठक आगामी मई माह के प्रथम शुक्रवार को प्रस्तावित है। उपरोक्त के निर्देशानुसार काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर स्थित कार्यालय पर ITSSO पोर्टल पर प्रदर्शित धारा 376 व पाक्सो एक्ट के लम्बित अभियोगों की समीक्षा बैठक की जायेगी, जिसमें विवेचकों को विवेचना की लिखित अद्यतन स्थिति व केस डायरी के साथ प्रतिभाग किया जाना उपेक्षित है।

Varanasi News

साथ ही निर्देशित किया गया कि महिला एवं बाल अपराध जिनका अनुश्रवण ITSSO पोर्टल के माध्यम से किया जा रहा है, को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करते हुये प्रभारी कार्यवाही करते हुये विवेचना की लिखित अद्यतन स्थिति व केस डायरी के साथ उपरोक्त समीक्षा में ससमय प्रतिभाग करना व कराना सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया गया।

Varanasi News

उक्त समीक्षा बैठक की अध्यक्षता अपर पुलिस उपायुक्त महिला अपराध ममता रानी के द्वारा किया गया।

Varanasi News

Varanasi News