Varanasi News: BHU IIT के छात्र ने लगाई फांसी, मृतक था मां-बाप का इकलौता पुत्र

 
Varanasi News
मृतक छात्र की मां ने कहा - हम उसके पिता से यही कह रहे थे कि उत्कर्ष बहुत ज्यादा क्यों डिस्टर्ब चल रहा है। पता करिए अब हम लोगों के आगे का क्या होगा। 

Varanasi News: बीएचयू आईआईटी के लिमडी हॉस्टल के कमरा नंबर 187 में उत्कर्ष राज नामक युवक के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई। युवक नसीरपुर सुसुवाहि का रहने वाला है और आर्किटेक्चर डिपार्मेंट के पांचवी वर्ष का छात्र है।

सूचना मिलने पर थाना प्रभारी लंका शिवाकान्त मिश्रा, इमरजेंसी पर मृतक के पिता राजेंद्र सिंह सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं की भीड़ लग गई। मृतक छात्र दोपहर 3:00 बजे अपनी मां से बोलकर हॉस्टल जाने के लिए निकला था। हॉस्टल पहुंचने के बाद बेडशीट के सहारे पंखे के हुक में फंदा बनाकर लटक गया।

Varanasi News

शाम 5:00 बजे रूम पार्टनर अभिषेक चौधरी ओरिएंटेशन से वापस लौटा तो दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा पीटने पर कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद बगल के रोशनदान से देखने पर उत्कर्ष राज लटक रहा था। छात्र ने तत्काल वार्डन सूर्य देव यादव को इसकी सूचना दी।

अनान-फनान में सभी उसे उतार कर इमरजेंसी में ले आए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृतक घोषित कर दिया। मृतक छात्र अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था। उसकी छोटी बहन आईआईटी रुड़की में पढ़ाई कर रही है। ओरिएंटेशन में शामिल होने के लिए मृतक छात्रा को भी जाना था लेकिन वह नहीं गया।

Varanasi News

छात्र हॉस्टल अलॉट कराया था लेकिन वहां बहुत काम रहता था। इमरजेंसी पर मां के पहुंचने के बाद माहौल गमगीन हो गया। वहां मौजूद मृतक छात्र के साथ पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं सहित अन्य लोग अपने आंसुओं को नहीं रोक पाए। मृतक छात्र की मां बस यही कह रही थी कि हमारा सब कुछ वही था।

हम राजेंद्र जी यानी उसके पिता से यही कह रहे थे कि उत्कर्ष बहुत ज्यादा क्यों डिस्टर्ब चल रहा है। पता करिए अब हम लोगों के आगे का क्या होगा। उसकी छोटी बहन का देखभाल कौन करेगा। मृतक के पिता राजेंद्र सेंट्रल ऑफिस में सेक्शन ऑफिसर पद पर तैनात हैं।

Varanasi News

मूल रूप से चौबेपुर थाना क्षेत्र के रुस्तमपुर के रहने वाले हैं। नासिपुर सुसूवाही में मकान बनवाकर पिछले 10 सालों से परिवार के साथ रहते हैं। मृतक छात्र पढ़ने में काफी होनहार छात्र था। वहीं थाना लंका की पुलिस के द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और अग्रिम कार्यवाही में जुट गई।

Varanasi News

Varanasi News