Varanasi News: जानिये वाराणसी के नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर की उपलब्धि और किस कारण हुआ पूर्व पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन का तबादला

 
Varanasi News
लोकसभा चुनाव से पहले वाराणसी के नए पुलिस आयुक्त के पद पर आईपीएस मोहित अग्रवाल तैनात किए गए हैं। पीएम मोदी के दौरे के 24 घंटे के अंदर हुआ तबादला लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा। 

Varanasi News: आईपीएस मोहित अग्रवाल सोमवार को कमिश्नरेट के नए पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात किए गए। देर रात उन्होंने बाबा कालभैरव और काशी विश्वनाथ के दर्शन कर कार्यभार ग्रहण किया। अब तक वाराणसी के पुलिस आयुक्त रहे आईपीएस मुथा अशोक जैन को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात किया गया है।

बरेली के मूल निवासी मोहित अग्रवाल 1997 बैच के आईपीएस अफसर हैं। केंद्र और राज्य सरकार के विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित हो चुके आईपीएस मोहित अग्रवाल इंजीनियरिंग के छात्र रहे हैं। वाराणसी में तैनाती से पहले वह आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात थे।

Varanasi News

कानपुर के चर्चित बिकरू कांड और फर्रुखाबाद में बंधक बनाए गए 23 बच्चों को मुक्त कराने जैसी सनसनीखेज घटनाओं के पटाक्षेप में अहम भूमिका निभाने वाले आईपीएस मोहित अग्रवाल वाराणसी में कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद तीसरे पुलिस आयुक्त हैं।

मुथा अशोक जैन ने 30 नवंबर 2022 को वाराणसी में पुलिस आयुक्त के पद पर कार्यभार संभाला था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के 24 घंटे बाद पुलिस आयुक्त का तबादला पुलिस महकमे से लेकर ब्यूरोक्रेसी और सियासी गलियारों में भी चर्चा का विषय बना रहा।

Varanasi News

चर्चाएं रहीं कि जनप्रतिनिधियों की नाराजगी की वजह से पुलिस आयुक्त को हटाया गया है। कुछ ने यह दावा किया कि महाशिवरात्रि के दिन शिव बारात के दौरान प्रधानमंत्री की डमी फ्लीट का रिहर्सल भारी भीड़ के बीच से होने के कारण शिवभक्तों को हुई परेशानी तबादले की वजह बनी। 

दावा यह भी किया गया कि बनारस की यातायात व्यवस्था में रत्ती भर भी सुधार न होने से पुलिस आयुक्त का तबादला किया गया है। वहीं, अफसरों के एक तबके का यह कहना है कि हाल ही में पेपर लीक की घटना से पुलिस भर्ती बोर्ड को लेकर प्रदेश सरकार की खासी किरकिरी हुई। इस वजह से साफ-सुथरी छवि के आईपीएस मुथा अशोक जैन को पुलिस भर्ती बोर्ड की कमान सौंपी गई है।

Varanasi News

Varanasi News