Varanasi news: नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को मिली जमानत

 
Varanasi news

Varanasi news: वाराणसी। शादी का झांसा देकर नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने व उसके साथ दुष्कर्म करने के मामले में आरोपित को न्यायालय के द्वारा राहत दी गई है। बताते चले कि प्रभारी जिला जज अनिल कुमार पंचम की अदालत ने चुनाडीह, चौबेपुर निवासी आरोपीत धीरज सोनकर उर्फ प्रियांशु को एक-एक लाख रुपए की दो जमानतें एवं बंधपत्र देने पर रिहा करने का आदेश दिया है।

वहीं अदालत में बचाव पक्ष की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अनुज यादव, पंकज तिवारी व नरेश यादव ने अपना पक्ष रखा। अभियोजन पक्ष के अनुसार सारनाथ थाना क्षेत्र की रहने वाली वादिनी ने 23 दिसंबर 2023 को सारनाथ थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई।

Varanasi news

जिसमे आरोप था कि उसकी लगभग 15 वर्षीय नाबालिग लड़की को चुनाडीह, चौबेपुर निवासी आरोपी धीरज सोनकर उर्फ प्रियांशु जो उसकी ही बिरादरी का है, के द्वारा 2-3 माह पूर्व फोन करके उसकी पुत्री से परिचय किया और फिर उसे ब्लैकमेल करते हुए अपनी बात मनवाता रहा और शारीरिक संबंध बनाता रहा।

वादिनी की पुत्री लोकलाज के भय से उससे यह बात छिपाती रही। इस बीच 3 या 4 नवंबर 2023 को शाम करीब 4 बजे सारनाथ थाना क्षेत्र के खजुही में स्थित एक गेस्ट हाउस में ले जाकर उसके साथ यौन शौषण किया।

Varanasi news

साथ ही उसकी बेटी को शादी का झांसा देकर सारनाथ शिव मंदिर ले गया और वहीं गाड़ी से उतारकर भाग गया। जब उससे शादी करने की बात कही गई तो वो अब मना कर रहा है। वहीं इस घटना के बाद से उसकी पुत्री की हालत बहुत खराब है और वह अस्पताल में भर्ती है।

इस मामले में पुलिस ने एक फरवरी 2024 को आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अदालत में बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ताओं ने दलील दी कि पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने दिए अपने बयान में स्पष्ट कहा है कि आरोपित ने उसे शादी करने को कहा था।

Varanasi news

लेकिन बाद में उसने मना कर दिया। जिसके बाद गुस्से में आकर उसने आरोपित के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। अदालत ने पत्रावली के अवलोकन के बाद आरोपित को जमानत दे दिया।

Varanasi news