Varanasi News: दरोगा पर हमले के एक आरोपी ने किया न्यायालय में समर्पण

 
Varanasi News
Whatsapp Channel Join Now
आरोपी के अधिवक्ता अनुज यादव, नरेश यादव व कृष्णा यादव ईलू ने न्यायिक रिमांड बनाए जाने का कोर्ट से किया अनुरोध 

Varanasi News: वाराणसी। दशाश्वमेध थाने पर तैनात एक दरोगा पर जानलेवा हमला करने व उसकी वर्दी फाड़ने और बिल्ला नोंचने के मामले के एक आरोपी ने बुधवार को पुलिस को चकमा देते हुए अपने अधिवक्ता के माध्यम से कोर्ट में समर्पण कर दिया।

Varanasi News

अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (द्वितीय) साकेत मिश्रा की अदालत में आरोपित नितेश नरसिंघानिया के अधिवक्ता अनुज यादव, नरेश यादव व कृष्णा यादव ईलू ने आरोपित का न्यायिक रिमांड बनाए जाने का कोर्ट से अनुरोध किया।

Varanasi News:

जिस पर अभियोजन अधिकारी राघवेंद्र सिंह, बृजेश पटेल और विजय पाण्डेय की ओर से आत्म समर्पण प्रार्थना पत्र पर पहले वांछित आख्या मंगवाने की गुहार लगाई तब आत्म समर्पण लिया जाए। जिस पर बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने आपत्ति की और अपने कथन के समर्थन में उच्च न्यायालय की नजीरें दाखिल की गई।

Varanasi News

अदालत ने रिमांड बनाने को लेकर दोनों पक्षों की बहस के बाद अदालत ने आरोपित को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। प्रकरण के अनुसार दशाश्वमेध पर तैनात उपनिरीक्षक आनंद प्रकाश ने दशाश्वमेध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

Varanasi News:

आरोप था कि 7/8 अप्रैल 2024 की रात्रि को वह क्षेत्र में मेरे द्वारा गस्त करते हुए गोदौलिया चैराहे पर पहुंचे, जहां पर दर्शनार्थियों की सुरक्षा के मद्देनजर संदिग्ध व्यक्ति और वाहन की चेकिंग की जा रही थी। उसी दौरान एक नारंगी रंग की बिना नम्बर प्लेट की बाइक बड़ी तेजी से चलाते हुये एक व्यक्ति बांसफाटक से दशाश्वमेध की तरफ जा रहा था।

Varanasi News

जब उसे रोककर जब उससे वाहन पर नम्बर प्लेट न होने व हेलमेट न लगाने तथा गाड़ी कागजात मांगा गया, तब उक्त वाहन सवार अपशब्दों का प्रयोग करने लगे। इसी दौरान 2 मोटर साइकिल से कुछ अज्ञात लोग जो इसके साथी थे, आये और 10-15 अन्य अज्ञात लोगो को बुलाये तथा  सभी लोग मिलकर मुझे एवं मेरे हमराही पुलिस वालों को गाली गलौज देते हुये धक्का मारकर नीचे गिरा दिया एवं कार्य

Varanasi News:

सरकार में बाधा डालते हुये उस वाहन व उसके चालक को जबरदस्ती छुड़ाकर ले जाने लगे एवं हम पुलिस वालो को अभद्र टिप्पणी एवं गाली गलौज व जान से मारने की धमकी देते हुये जान से मारने की नीयत से डण्डे से प्रहार किये।

Varanasi News:

जिससे मैं किसी तरह वहां से बच बचाकर अपनी जान बचाई एवं उक्त लोग वाहन चालक व वाहन को जबरदस्ती लेकर चले गये। इनके इस कृत्य से श्री काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन व गंगा स्नान करने आये हुये दर्शनार्थियों एवं अन्य दुकानदारों के बीच भय का माहौल पैदा हो गया।

Varanasi News:

सभी अफरा तफरी में इधर उधर भागने लगे व मेरे वर्दी के बटन, बिल्ला, स्टार को नोंच दिया तथा सरकारी महिन्दा थार वाहन में तोड़फोड़ की। जिससे गाड़ी के आगे दाहिने तरफ का इंडिकेटर फूट गया। बाद में जब वीडियो फुटेज को देखने के बाद कुछ लोगों द्वारा बताया गया कि वीडियो में दिख रहा व्यक्ति नितिश सिंह, नितेश नरसिंघानियां, राहुल सिंह, सन्नी गुप्ता, गप्पू सिंह तथा अन्य सभी अज्ञात लोग है।

Varanasi News

Varanasi News: