Varanasi News: जमीनी विवादों और अवैध वसूली में लिप्त पुलिसकर्मियों को पुलिस आयुक्त की चेतावनी

 
Varanasi News

Varanasi News: पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने वाराणसी में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए मातहतों को सख्त निर्देश दिया है। इसके साथ ही कमिश्नरेट में तैनात महिला पुलिसकर्मियों की संख्या फील्ड में बढ़ाई जाएगी। अच्छा प्रदर्शन करने वाली महिला पुलिसकर्मियों को और अच्छी जिम्मेदारी दी जाएगी।

यह बातें नवागत पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने कहीं। उन्होंने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में उन्हें जनसेवा का अवसर मिला है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारा जाएगा।

Varanasi News

अलग-अलग इलाकों के अनुसार ठोस कार्ययोजना बनाकर उसका क्रियान्वयन कराया जाएगा। पर्यटकों और श्रद्धालुओं की सुरक्षा, सहूलियत का पुलिस विशेष ख्याल रखेगी। कहा कि लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए भयमुक्त माहौल बनाया जाएगा।

थानाध्यक्षों को कहा गया है कि आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करें। थानों या चौकियों पर जो फरियादी जाएं, उनकी समस्या गंभीरता से सुनकर समाधान कराया जाए। महिलाओं और बच्चों से संबंधित अपराध में पुलिस की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Varanasi News:

पब्लिक के साथ पुलिस का व्यवहार संयमित और जिम्मेदारी वाला होना चाहिए। पुलिस कर्मी अवैध वसूली करते मिलेंगे या जमीन विवाद की पंचायत कराएंगे या इसी तरह के किसी अन्य गलत काम में संलिप्त मिलेंगे तो वह खुद पर कार्रवाई तय मान कर चलें।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि धर्म, कला, संस्कृति और राजनीति से लेकर हर क्षेत्र में प्रदेश और देश में काशी का एक विशिष्ट स्थान है। कमिश्नरेट के जिस पुलिसकर्मी को जो भी जिम्मेदारी मिली है, वह उसका निर्वहन अच्छे तरीके से करे।

Varanasi News:

चाहे कर्मचारी हों या अफसर, कामकाज को लेकर किसी की शिकायत नहीं आनी चाहिए। पुलिस आयुक्त ने कहा कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारा जाएगा। अलग-अलग इलाकों के अनुसार ठोस कार्ययोजना बनाकर उसका क्रियान्वयन कराया जाएगा।

पर्यटकों और श्रद्धालुओं की सुरक्षा, सहूलियत का पुलिस विशेष ख्याल रखेगी। कहा कि लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए भयमुक्त माहौल बनाया जाएगा।

Varanasi News: