Weather News: इस राज्य में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, अस्पतालों में मरीजों की बढ़ी भरमार

 
Weather News
रोहतक जिले के सिविल अस्पताल में प्रतिदिन गर्मी के चलते 30 से 40 के करीब मरिज एडमिट हो रहे हैं।

Weather News: हरियाणा में पड़ रही भयंकर गर्मी के कारण अस्पतालों में 30 से 40 प्रतिशत मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। लोग पेट में दर्द, उल्टी-दस्त की शिकायतों के साथ अस्पताल पहुंच रहे हैं। रोहतक जिले के सिविल अस्पताल में प्रतिदिन गर्मी के चलते 30 से 40 के करीब मरिज एडमिट हो रहे हैं।

Weather News

डॉक्टरों ने लोगों को एहतियात रखने और घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है। हॉस्पिटल में स्पेशल वार्ड भी बनाया गया है, जिसमें डॉक्टरों की टीम 24 घंटे अलर्ट पर है। लोग गर्मी से बचने के लिए जूस और पानी पीकर बचाव कर रहे हैं। 

Weather News

डॉक्टरों ने लोगों को कम से कम घर से बाहर निकलने की सलाह दी है, तो वहीं लोगों को फुल बाजू के सूती कपड़े और ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की सलाह दी जा रही है। सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है।

Weather News

जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें। इसके अलावा लोगों को खूब पानी पीने और मौसमी फल खाने की सलाह दी गई है। डॉक्टर पुष्पेंद्र ने बताया कि प्रतिदिन 30 से 40 प्रतिशत तक मरीजों की संख्या गर्मी के कारण बढ़ी है। सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में भी गर्मी के चलते मरीज पहुंच रहे हैं।

Weather News

इमरजेंसी के साथ-साथ एक वार्ड भी अलग से बनाया गया है, जिसमें डॉक्टरों की टीम 24 घंटे अलर्ट पर है। सिविल अस्पताल में मरीजों के लिए ठंडे पानी के साथ दवाइयों की व्यवस्था की गई है। वहीं लोगों का कहना है कि इस साल गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और पारा 40 से 47 डिग्री तक पहुंच गया है। इसके कारण घर से बाहर निकलने में भी मुश्किल हो रही है।