Weather Of UP: प्रदेश में गलन से मिली राहत, सोमवार की रात एक बार फिर बदलेगा मौसम

 
Weather Of UP
यूपी में शनिवार को तेज धूप रही। पछुआ हवाओं का असर कम होने से तापमान बढ़ा।आने वाले दो दिनों में प्रदेश वासियों को गलन से राहत मिलेगी। उसके बाद एक बार फिर मौसम बदलेगा। 

Weather Of UP: प्रदेश में पिछले कई दिनों से जारी तेज पछुआ हवाओं का दौर शनिवार को थम गया। इसके साथ ही गर्म पुरवा हवा चलने लगी है। इसके कारण रविवार और सोमवार की शाम तक गलन से राहत रहने के आसार हैं।

सोमवार को देर रात से फिर मौसम बदलेगा और प्रदेश में बादलों की आवाजाही शुरू होगी। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, सोमवार को देर शाम विंंध्य क्षेत्र में बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश का दौर आरम्भ होने के आसार हैं।

Weather Of UP

साथ ही 13-14 फरवरी को पूर्वांचल के दक्षिणी इलाकों एवं बुन्देलखंड में भी बारिश हो सकती है। इसके बाद फिर 15 फरवरी से मौसम पुनः शुष्क हो जाने की संभावना है। यद्यपि प्रदेश के तराई एवं संलग्न मध्यवर्ती हिस्सों में बादलों की आवाजाही के बाबजूद मौसम शुष्क बना रहने की संभावना है।

अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, सम्भावित भू-भौतिकीय परिस्थितियों के प्रभाव से आगामी 4-5 दिनों के दौरान प्रदेश के न्यूनतम तापमान में 3-5°C जबकि अधिकतम तापमान में 2-3°C का क्रमिक उछाल आने की संभावना है| शनिवार को दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

Weather Of UP

ज्यादातर इलाकों में पारा सामान्य से ऊप चढ़ने लगा है। प्रदेश में अधिकतम तापमान 22 डिग्री से 26.5 डिग्री के बीच रहा। सामान्य से दो डिग्री तक की बढ़ोतरी रही। रात के पारे में अभी गिरावट बरकरार है। यह 5.4 से 11 डिग्री के बीच रहा। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, रविवार को इसमें वृद्धि होने के आसार हैं।

Weather Of UP

Weather Of UP