Weather Today: मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, 12 घंटे होगी धुआंधार बारिश, जानिये अपने जिले का हाल

 
Weather Today
उत्तर भारत में सर्दी से राहत मिल गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

Weather Today: मौसम पूर्वानुमान जारी करने वाली एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान, इससे सटे जम्मू संभाग और पंजाब पर बना हुआ है। इसी वजह से देश की मौसमी गतिविधियों में बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

यूपी में तेज धूप निकलने से तापमान में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी से राजधानी में सर्द हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, यूपी में 13 फरवरी को गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

Weather Today

यूपी के वेदर की बात करें तो पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क रहा। पूर्वी उत्तर प्रदेश में शीत दिवस की स्थिति रही। गुरुवार को पिछले 24 घंटों के दौरान झांसी में सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया। यहां -3.1 डिग्री सेल्सियस से -5.0 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया।

अयोध्या, लखनऊ एवं बरेली मंडल में तापमान सामान्य से कम रहा। शेष सभी मंडलों में दिन का तापमान सामान्य रहा। राज्य में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस खीरी में दर्ज किया गया।

Weather Today

पिछले 24 घंटों के दौरान रात के तापमान में गोरखपुर एवं वाराणसी मण्डलों में काफी कमी दर्ज हुई। शेष जिलों में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ। रात्रि का गोरखपुर, वाराणसी एवं मुरादाबाद मण्डल में तापमान सामान्य में काफी कम (-3.1 डिग्री सेल्सियस में -50 डिग्री मेल्सियम) रहा।

Weather Today

Weather Today