Weather Update Today : फिर बदला मौसम का मिजाज, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

 
Weather Update Today: Weather changes again, there will be heavy rain in these states
Whatsapp Channel Join Now
विदाई से पहले एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक देश के कई जगहों पर बारिश होने के आसार है। बिहार, यूपी, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

Weather Update Today : इस बार मानसून की समय पर एंट्री हो गई थी, लेकिन विदाई देरी से हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कई इलाकों से मानसून की वापसी का पूर्वानुमान जताया है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों तक कई जगहों पर झमाझम बारिश होने की संभावना है। विदाई से पहले एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। बिहार, यूपी, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में बारिश होने के आसार है।

इसके अलावा अंडमान और निकोबार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा, कर्नाटक और पूर्वी गुजरात और दक्षिणपूर्व राजस्थान में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड में हल्की फुहार, बढ़ सकती है ठंड - उत्तराखंड में हल्की फुहार के बाद मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में रात को आसमान साफ रहने के कारण ओस पड़ रही है।

जिसके चलते रातें ठंडी होने लगी हैं। परिणामस्वरूप सुबह और शाम को ठंड अधिक महसूस हो रही है। इन परिस्थितियों को देखते हुए लगता है कि मौमस सर्दी की तरफ दस्तक दे रहा है।

महाराष्ट्र में ऑरेंज अलर्ट - महाराष्ट्र में बारिश का दौर जारी है। हर जगह भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने राज्‍य के सभी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। आज मुंबई और पुणे समेत सभी जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि यह बारिश अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी।

उत्तर प्रदेश का मौसम - यूपी में भी मौसम में बदलाव आया है। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास रहने वाला है। आज आसमान में दिन भर बादल छाए रहेंगे और साथ ही कुछ स्थानों पर बारिश की हल्की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं।

24 घंटों में यहां होगी बारिश - मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान और निकोबार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा, कर्नाटक और पूर्वी गुजरात और दक्षिणपूर्व राजस्थान में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, लक्षद्वीप, सौराष्ट्र में भी बारिश के आसार है।

Weather Update Today

Weather Update Today

Weather Update Today

Weather Update Today

Weather Update Today